Page Nav

HIDE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

Breaking News:

latest

Rajput News: हरियाणा राजपूत समाज ने राज्यसभा में प्रतिनिधित्व की मांग

Rajput News In Rewari: हरियाणा राजपूत प्रतिनिधि सभा ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सहित पार्टी के शीर्षस्थ नेताओं को ज्ञापन भेजकर राज्यसभा मे...

rajput news


Rajput News In Rewari: हरियाणा राजपूत प्रतिनिधि सभा ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सहित पार्टी के शीर्षस्थ नेताओं को ज्ञापन भेजकर राज्यसभा में समाज के प्रतिनिधित्व की मांग की है। इस मांग के पीछे यह है कि राज्यसभा में अब तक हरियाणा के राजपूत समाज का कोई भी प्रतिनिधित्व नहीं हुआ है। राजपूत समाज के विधायकों ने विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों से चुनाव लड़कर समाज के मुद्दों पर ध्यान दिया है, लेकिन उन्हें राज्यसभा के लिए अभी तक प्रतिनिधित्व नहीं मिला है।


सभा के अध्यक्ष राव नरेश चौहान ने इस ज्ञापन में बताया कि हरियाणा में लगभग 8% आबादी वाले राजपूत समाज के विधायक अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों से चुने गए हैं, लेकिन राज्यसभा में उन्हें अभी तक प्रतिनिधित्व नहीं मिला है। उन्होंने कहा कि राज्यसभा के लिए राजपूत समाज को उच्च स्तरीय प्रतिनिधित्व मिलना चाहिए ताकि समाज की आवाज सभी फोरमों पर सुनी जा सके।


चौहान ने इस ज्ञापन में यह भी बताया कि 1966 में हरियाणा के गठन से लेकर अब तक, राज्यसभा के लिए किसी भी पार्टी द्वारा राजपूत समाज को प्रतिनिधित्व नहीं मिला है। इस अवसर पर वे भी जोड़ते हैं कि 1967 में कलानौर विधानसभा क्षेत्र से जनसंघ के टिकट पर निर्वाचित हुए थे ठाकुर नसीब सिंह, और 1968 में घरौंडा से ठाकुर रणधीर सिंह राणा जनसंघ के उम्मीदवार रहे थे।


चौहान ने हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव परिणाम पर भी चर्चा की, जिसमें उन्होंने देश-प्रदेश में पार्टी के कार्यकर्ताओं और राजपूत समाज की अनदेखी का जिक्र किया। उन्होंने स्पष्ट किया कि देश में राजपूत समाज की आवाज को सुना जाना चाहिए और उन्हें समाज के सभी विभागों में प्रतिनिधित्व का मौका मिलना चाहिए।


जून 2024 में हरियाणा में एक राज्यसभा सीट खाली हो रही है, जिसके लिए हरियाणा राजपूत प्रतिनिधि सभा ने पार्टी के नेताओं से अपील की है कि वे राज्यसभा के लिए हरियाणा राजपूत समाज के एक योग्य उम्मीदवार का समर्थन करें।


Read More: Rajput News


कोई टिप्पणी नहीं